Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

EVM और VVPAT में गड़बड़ी नहीं, वोट दूसरी मशीन के गिने जाते हैं : पवार

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने एक बार फिर हार का ठीकरा ईवीएम और चुनाव आयोग पर फोड़ा है। उन्होंने कहा कि लोगों के सामने जो ईवीएम और वीवीपैट रखी जाती है, उसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। गड़बड़ी उस मशीन में होती है जिससे मतगणना की जाती है। शरद पवार ने कहा कि जो वोट गिने जाते हैं, वे असल में दूसरी मशीन के होते हैं। 
उन्होंने कहा, हम अब इसकी तह तक जा रहे हैं और एक्सपर्ट्स, टेक्नीशन और विपक्षी नेताओं से बात करके इस बारे में चर्चा करेंगे। पवार ने आगे कहा, अगर लोगों को पता चलता है कि वे जो वोट डाल रहे हैं वह उनकी पसंद के उम्मीदवार को नहीं गया है, तो भले ही वे लोग इस समय शांत हैं। मगर ये लोग भविष्य में कानून हाथ में ले सकते हैं। हमें ऐसा नहीं होने देना चाहिए। 
इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ईवीएम पर अलग राय जाहिर कर चुके हैं। अजित पवार ने बीते महीने मतगणना से पहले था कि मुझे ईवीएम मशीन के कामकाज को लेकर कोई संदेह नहीं है। अजित पवार ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि अगर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में छेड़छाड़ की जा सकती तो वे पांच राज्यों में चुनाव नहीं हारते।

Related posts

यात्रियों को नहीं मिल रहा जेट एयरवेज से रिफंड

aapnugujarat

SBI लाया कॉन्‍टैक्‍टलेस डेबिट कार्ड

editor

डॉक्‍टरों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, 18 जून को सुनवाई

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1