Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

अंधविश्वास : एक किसान ने बेहतर फसल के लिए अपने भतीजे की दी बलि

ओडिशा के नौपाड़ा जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अंधविश्वास के कारण एक और मासूम की बलि चढ़ गई। घटना नौपाड़ा जिले के जडामुंडा गांव की है, जहां एक किसान ने बेहतर फसल के लिए अपने 12 साल के भतीजे की बलि दे दी। पुलिस ने 48 साल के आरोपी किसान चिंतामणि माझी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह आरोपी चिंतामणि माझी अपने बड़े भतीजे देबार्चन (18) के साथ खेत में काम कर रहा था।
सुबह 9.30 बजे के करीब छोटा भतीजा धानसिंह (12) दोनों के लिए खाना लेकर खेत पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि 10 बजे के करीब पेड़ काटने के बहाने चिंतामणि अपने छोटे भतीजे धानसिंह को लेकर दूसरे खेत में गया और उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। भाई के रोने की आवाज सुनकर देबार्चन मौके पर पहुंचा तो सबकुछ देखकर दंग रह गया।
देबार्चन के शोर मचाने पर गांववाले जुट गए और उन्होंने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की पूछताछ में माझी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस क्षेत्र में बेहतर फसल के लिए आदिवासी लोग बलि देते हैं। पर, अक्सर वे बकरी, मुर्गी या किसी अन्य पशु-पक्षी की बलि देते हैं।

Related posts

मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में किया था किसानों के हितों का समर्थन : हरसिमरत

editor

५साल बाद ३० रुपये लीटर से कम में मिलेगा पेट्रोलःएक्सपर्ट

aapnugujarat

देश में कोरोना मामलों में कमी जारी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1