Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

मालदीव में प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’

मालदीव ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री को शनिवार निशान इज्जुद्दीन से सम्मानित किया जायेगा। नमस्कार, स्वागतम।” पीएम मोदी शनिवार से मालदीव के दो दिवसीय दौरे पर जायेंगे। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति सोलिह ने विदेशी गणमान्य लोगों को दिए जाने वाले देश के  सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम की घोषणा की है मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने शनिवार को यह घोषणा की। पीएम मोदी दोबारा से मंत्री पद संभालने के बाद पहले विदेशी दौरे पर मालदीप के लिए निकल गए हैं।

विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मालदीव एवं श्रीलंका की यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए संवाददाताओं से कहा कि सोलिह ने भारत से आग्रह किया है कि वह मालदीव की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने के बारे में मदद करे। उन्होंने कहा कि इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का एक दल हाल ही में माले हो कर आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है।

गोखले ने कहा कि भारत माले में एक क्रिकेट स्टेडियम मालदीव को दिए गये आसान ऋण की राशि में से बनाएगा। इसके अलावा खिलाड़यिों, अंपायरों, रेफरियों और कोचों के चयन तथा उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था में भी भारत मदद करेगा। इसके अलावा भारत ने मालदीव को क्रिकेट की किट उपलब्ध करायीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी आठ एवं नौ जून को मालदीव की आधिकारिक यात्रा पर जा रहे हैं। इससे पहले अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने में भी भारत ने मदद की थी।

Related posts

પીએનબી, ગીતાંજલિ વિરૂદ્ધ સેબી દ્વારા પગલા લેવાની તૈયારી

aapnugujarat

રેલવેમાંથી ૧૪ કરોડ રુપિયાના ચાદર અને રુમાલ ચોરી ગયા પ્રવાસીઓ

aapnugujarat

योगी आदित्यनाथ के बाद शिवराज तोड़ेंगे अंधविश्वास : अशोक नगर जाएंगे जहां जाने से सीएम कतराते रहे

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1