Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

नासा को नहीं करनी चाहिए चंद्रमा पर जाने की बात : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अंतरिक्ष एजेंसी नासा को चंद्रमा पर जाने की बात नहीं करनी चाहिए बल्कि उसे अन्य बातों पर ध्यान देना चाहिए। बता दें कि उन्होंने चंद्रमा को मंगल का हिस्सा बताकर सबको चौंका दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं उसके लिए नासा को चंद्रमा पर जाने के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। हमने 50 साल पहले ऐसा किया था। 
ट्रंप ने कहा कि उसे रक्षा और विज्ञान सहित बहुत बड़ी चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ट्रंप की इस घोषणा ने कई अंतरिक्ष प्रेमियों को चौंका दिया, क्योंकि चंद्रमा को पारंपरिक रूप से मंगल का हिस्सा नहीं माना गया है। नासा ने कहा कि वह अंतरिक्ष पर्यटन सहित अन्य व्यवसायिक उपक्रमों के लिए 2020 से अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) को खोलेगा। वहां एक रात ठहरने के लिए 35,000 डॉलर अदा करना होगा। 
नासा के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेफ डेविट ने न्यूयॉर्क में कहा नासा व्यावसायिक अवसर पैदा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन खोल रहा है और इन अवसरों की मार्केटिंग कर रहा है, जैसा हमने पहले कभी नहीं किया है। आईएसएस के उप निदेशक रॉबिन गैटेंस ने कहा कि प्रति वर्ष दो छोटे निजी अंतरिक्ष यात्रा मिशन होंगे। नासा ने कहा कि मिशन 30 दिनों तक के लिए रहेगा। प्रति वर्ष लगभग एक दर्जन निजी अंतरिक्ष यात्री आईएसएस की यात्रा कर सकते हैं।

Related posts

Night-training launch of ballistic missile ‘Ghaznavi’ successful : Pakistan army

aapnugujarat

કરતારપુર કોરિડોર મુદ્દે ભારત-પાકના અધિકારીઓની ટેક્નિકલ મીટિંગ મળી

aapnugujarat

ઇરાનથી તેલની આયાતમાં ઘટાડો કરવા ભારત તૈયાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1