Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારમનોરંજન

कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर

फिल्मों के बाद राजनीति में नई पारी का आगाज करते हुए अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हो गई है । उर्मिला कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला, प्रियंका चतुर्वेदी और मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस से जुड़ीं । माना जा रहा है कि कांग्रेस उर्मिला मातोंडकर को उत्तर मुंबई से लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है ।
कांग्रेस में शामिल होकर उर्मिला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा, मेरा इतना तहे दिल से स्वागत के लिए शुक्रिया । मेरे लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैं आज से सक्रिय राजनीति में उतरने जा रही हूं । मेरे परिवार की सोच महात्मा गांधी और सरदार पटेल की विचारधारा से जुड़ी हुई है । मैं हमेशा से कांग्रेस के सिद्धांत से जुड़ी रही हूं और लोगों की आवाज बनने के लिए राजनीति में आई हूं । उन्होंने कहा, न मैं चुनाव के चलते आई हूं और न चुनाव के बाद जाने वाली हूं ।
कांग्रेस की विचारधारा से हमेशा से मुझसे जुड़ी हुई है और मैं हमेशा यहीं रहूंगी । उर्मिला के मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, हालांकि कांग्रेस के नेताओं और उर्मिला की ओर से इसे लेकर अभी कोई भी बयान नहीं दिया गया है । उर्मिला मातोंडकर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा । इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है । हालांकि बॉलिवुड अभिनेता गोविंदा ने वर्ष २००४ में पूर्व पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक को यहां से पराजित किया था । नाईक इस समय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं । नाईक को वर्ष २००९ में संजय निरूपम के हाथों फिर हार का सामना करना पड़ा था । लेकिन साल २०१४ में मोदी लहर के दौरान गोपाल शेट्टी ने निरूपम को पराजित कर दिया । मुंबई की ६ लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में २९ अप्रैल को मतदान होगा और इसी दिन राज्य की १७ अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे ।

Related posts

લોકસભામાં રાહુલ મોદીને ગળે મળ્યા

aapnugujarat

અટલ આત્મા પરમાત્મામાં વિલિન

aapnugujarat

सेना पर विवादास्पद बयान देने पर मुस्लिम देश में आजम का सिर कट जाता : सुब्रमण्यम स्वामी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1