Aapnu Gujarat
રમતગમત

ICC रैंकिंग : टेस्ट बल्लेबाजी में पहले स्थान पर कायम कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्री लंका के कुसल परेरा ने ५८ स्थान की लंबी छलांग लगाई है । कोहली ९२२ रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं ।
उनके बाद न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (८९७ अंक) और चेतेश्वर पुजारा (८८१ अंक) का नंबर आता है । श्री लंका ने डरबन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका पर एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल की । श्री लंका के लिए आखिरी विकेट के लिए कुसल परेरा और विश्व फनार्ंडो ने ७८ रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई । ९ विकेट गंवा चुकी श्री लंका के लिए एक छोर पर डटे रहे परेरा ने १५३ रनों की नाबाद पारी खेलकर डरबन के मैदान पर इतिहास रच दिया ।
वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ ४०वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं टेस्ट क्रिकेट में एक विकेट से जीत हासिल करने वाली टीम की ओर से यह संयुक्त सर्वोच्च स्कोर है । इससे पहले वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में १९९ में १५३ रनों की नाबाद पारी खेली थी । कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है । गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स ने कैगिसो रबाडा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है । मैकग्रा (२००६) के बाद कमिन्स पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जो नंबर एक पर पहुंचे। कमिन्स के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा का नंबर आता है। भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा ७९४ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं । जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं ।

Related posts

પર્થ ટેસ્ટ : ઇંગ્લેન્ડ ૪૦૩ રન રનમાં ઓલઆઉટ : ઓસ્ટ્રેલિયાનાં ૩ વિકેટે ૨૦૩ : સ્મિથનાં ૯૨ રન

aapnugujarat

સૌથી ઝડપી ૫૦૦૦ રન ફટકારનાર ધવન બીજો ભારતીય ખેલાડી

aapnugujarat

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में गेल की वापसी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1