Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राहुल ने उठाया मेघालय की खदान में फंसे खनिकों का मुद्दा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय की एक खदान में फंसे मजदूरों का जिक्र कर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है । साथ ही राहुल ने पीएम मोदी से वहां २ हफ्तो से फंसे मजदूरों को बचाने की गुजारिश भी की । दरअसल, मेघालय के जयंतिया हिल्स में कोयला खोदान में १५ मजदूर फंसे हुए हैं । इस पर राहुल के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी ने भी बीजेपी पर हमला बोला है ।
राहुल गांधी ने ट्‌वीट कर कहा, १५ खनिक पिछले २ हफ्तों से बाढ़ की वजह से कोयले की खदान में फंस गए हैं । जस वक्त पीएम मोदी बोगीबुल पुल का उद्धाटन करके कैमरों को पोज दे रहे थे, तब उनकी सरकार ने बचाव कार्य के लिए ज्यादा प्रेशर वाले पंप का इंतजाम करने से इनकार कर दिया था । पीएम मोदी कृपया मजदूरों को बचा लीजिए ।
बुधवार को ही कांग्रेस ने आरोप लगाया कि फंसे खनिको को बचाने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने देर से कदम उठाया । पार्टी ने यह भी कहा कि खदान से पानी बाहर निकालने का काम तेज गति से होना चाहिए । कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्‌वीट कर कहा, ११ दिनों से १५ खनिक मेघालय के जयंतिया हिल्स में मुश्किल हालात में फंसे हुए हैं । पानी निकालने का काम तत्काल तेज किया जाना चाहिए । एक एक मिनट महत्वपूर्ण है । उन्होंने कहा, मोदी सरकार की ओर से देर से प्रतिक्रिया की गई । मैं खनिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने खुद को राष्ट्र के साथ शामिल करता हूं । गौरतलब है कि करीब १५ खनिक १३ दिसंबर को एक कोयला खदान में फंस गए थे, जिन्हें अबतक निकाला नहीं जा सका है । एनडीआरएफ की तरफ से पर्याप्त सामान न होने की बात कही गई है । खबरों के मुताबिक, एनडीआरएफ ने पानी को बाहर निकालने के लिए ज्यादा प्रेशर वाले पंप मांगे थे, जिनके लिए करीब ८ दिन पहले अर्जी दी गई, लेकिन वह अबतक स्वीकार नहीं हुई है । कुछ मदूरों की मौत होने की खबर है ।

Related posts

फिल्म पद्मावती के गाने पर डांस कर घिरी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव

aapnugujarat

प.बंगाल में 31 अगस्त तक हफ्ते में 2 दिन लॉकडाउन

editor

देश में 24 घंटे में कोरोना के मिले 15,158 केस

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1