Aapnu Gujarat
ગુજરાત

कंडला पोर्ट विश्व व्यापार में निर्णायक भूमिका अदा करेगा : प्रधानंमत्री मोदी

भाजपा के कार्यकरो में भारी उत्साह के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात की मुलाकात पर पहुंचे थे । मोदी पहुंचते ही विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया था । एक तरफ कंडला पोर्ट में रुपये ९९६ करोड के विकासलक्षी प्रोजेक्ट शुरु किया गया था । इस अवसर पर मोदी ने दावे के साथ कहा था कि कंडला लघु भारत के तौर पर हैं । कंडला को इरान के चाभर बंदरगाह की कनेक्टिवीटी दी जाएगी । स्वतंत्रता के ७५ साल के अवसर पर २०२२ में देश को नई उंचाई पर ले जाने देश के लोगों को संकल्पबद्ध होने मोदी ने आहवान किया था । मोदी ने अपने संबोधन में कच्छ के लोगों की भारी प्रशंसा की थी । मोदी गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचने के बाद भुज के एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया था ।
भुज में आंबेडकर कन्वेन्शन सेन्टर का उद्धाटन किया गया, रेलवे ब्रिज का भी उद्धाटन किया गया । उसके बाद जनता को संबोधन कच्छी भाषा में किया था । कच्छ की प्रशंसा उन्होंने की थी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कच्छ में आकर देश में कंडला बंदरगाह के ९९६ करोड के विकासलक्षी प्रोजेक्ट का आरंभ कराया था । कंडला की जानकारी देते हुए पीएम ने कहा कि कंडला को इरान के चाभर बंदरगाह की कनेक्टीवीटी दी जाएगी । कच्छ की हमीरी संस्कृति और विकास के मौको पर पीएम ने कहा कि कंडला बंदरगाह एशिया में सबसे महत्वपूर्ण बंदरगाह के तौर पर विकसित हो रहा है । देश के ७५०० किमी समुद्रीय तट का इस्तेमाल से नए समुद्रीय वेपार के साथ परिवहन को जोडने प्रधानमंत्री ने प्रतिबद्धता व्यक्त की है । ऐतिहासिक स्थल लोथल में बनने वाला म्युजिम भी गुजरात की अलग पहचान बनाएगा ।

Related posts

ભુજ શહેરમાં આગામી તા.૧૩/૮ થી ૧૬/૮ નાં યોજાનાર શિતળા સાતમ તથા જન્‍માષ્‍ટમીના મેળા પ્રસંગે ટ્રાફિક નિયમન માટે જાહેરનામું જારી કરાયું

aapnugujarat

ભાનુશાળી કેસ : શાર્પશૂટરોની યુપીમાંથી ધરપકડ

aapnugujarat

ઈડર ગઢ વિસ્તાર પાસેના રહેણાંક વિસ્તારમાં દીપડો દેખાતા દોડધામ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1