Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

अगले महिने जम्मू-कश्मीर को नया राज्यपाल मिलेगा

अगले महीने अमरनाथ यात्रा खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर को नया राज्यपाल मिलेगा । बीते करीब दस सालों से इस पद की जिम्मेदारी को निभा रहे वर्तमान राज्यपाल एनएन वोहरा की ओर से अनिच्छा जताने के बाद सरकार में शीर्ष स्तर पर नए नामों पर मंथन हो रहा है ।
इस सूची में पूर्व गृह सचिव एवं वर्तमान भारत के महानियंत्रक एवं लेखापरीक्षक (सीएजी) राजीव महर्षि सहित कुछ सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों के नाम हैं । माना जा रहा है कि सरकार संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद अंतिम फैसला लेगी । गौरतलब है कि रियासत में भाजपा और पीडीपी का गठबंधन खत्म होने के बाद से ही नया राज्यपाल भेजे जाने की अटकलें लगाई जा रही है । वर्तमान राज्यपाल वोहरा अब लंबे समय तक इस पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं । सूत्रों ने बताया कि महर्षि जरूर इस पद की दौर में हैं, मगर अभी उनका नाम फाइनल नहीं किया गया है । सूबे की स्थिति को देखते हुए इस पद के लिए चार पूर्व वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के नाम पर भी विचार किया जा रहा है ।
सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल वोहरा अपनी इच्छा से गृहमंत्री राजनाथ सिंह को कई बार अवगत भी करा चुके हैं । राज्य में राज्यपाल शासन के तत्काल बाद शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के कारण वोहरा को अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया गया था । अब जबकि यह यात्रा रक्षाबंधन के दिन खत्म हो रही है, तब सरकार ने नए राज्यपाल के नाम पर मंथन का सिलसिला शुरू हो गया है ।

Related posts

Electrocution in North Kashmir’s Karnah, 3 died, 2 injured

aapnugujarat

CBI raids at homes, offices of lawyer Indira Jaising and her husband Anand Grover in Foreign funding case

aapnugujarat

Israel can be help increase availability of water in Bundelkhand : Adityanath

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1