Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राहुल को प्रधानमंत्री स्वीकार करने के लिए जेडीएस तैयार

कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को २०१९ लोकसभा चुनाव में गैर-बीजेपी फ्रंट का चेहरा बनाए जाने की कवायद के बीच जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने एक बड़ा बयान दिया है । देवगौड़ा ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री स्वीकार करने के लिए उनकी पार्टी तैयार है । कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है ।
बता दें कि रविवार को राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की सीडब्ल्यूसी (कांग्रेस वर्किंग कमिटी) की पहली मीटिंग में २०१९ के लिए रोडमैप पर चर्चा की गई । इस २०१९ में समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन बनाने को लेकर टीम बनाने पर भी जोर दिया गया । यही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक बैठक में सभी वक्ताओं ने एक सुर में राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को आगे बढ़ाने की बात कही ।
सभी ने कहा कि गठबंधन में कांग्रेस को नेतृत्व करना चाहिए और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का अध्यक्ष होने के नाते राहुल गांधी को गठबंधन का चेहरा होना चाहिए । कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक के ठीक एक दिन बाद सोमवार को देवगौड़ा ने राहुल गांधी को लेकर यह बड़ा बयान दिया है । देवगौड़ा ने कहा, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री स्वीकार करने में हमारी पार्टी के सामने कोई दुविधा नहीं है । बता दें कि २०१९ लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है । एक तरफ जहां बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेन्द्र मोदी एनडीए के सहयोगियों को बरकरार रखने और नए सहयोगियों को साथ लाने की जुगत में हैं, वहीं कांग्रेस गैर-बीजेपी फ्रंट तैयार करने के लिए लगातार विपक्षी पार्टियों के संपर्क में है । गत दिन पार्टी ने वर्किंग कमिटी की बैठक में १० सूत्रीय भावी रणनीति को आकार देने की कोशिश की । सूत्रों के मुताबिक बैठक में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि १२ राज्यों में कांग्रेस मजबूत है और अगर पार्टी अपनी क्षमताओं में ३ गुना इजाफा करे तो १५० सीटें जीती जा सकती है ।

Related posts

છત્તીસગઢ : બઘેલ સરકારના નવ મંત્રીઓએ શપથગ્રહણ કર્યા

aapnugujarat

केरन सेकटर में युद्ध विराम का उल्लंघन : पोर्टर की मौत

aapnugujarat

एक चुनाव ने दे दी किसी की हत्या की ताकत ? : मॉब लिंचिंग पर शशि थरूर ने उठाया सवाल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1