Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को झटका : सर्वे

कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सत्ता से दूर रहने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से भी बुरी खबर आ रही है । मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर किए गए सर्वे में यह निकलकर सामने आया है कि इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान और मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हालत पहले से खराब हो ।
सर्वे के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी को ३९ प्रतिशत, कांग्रेस को ४४ प्रतिशत और अन्य को १७ प्रतिशत वोट मिलने के आसार है । वहीं अगर बात करें पिछले चुनाव की तो २०१३ में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ४५.१७ प्रतिशत, कांग्रेस को ३३.०७ प्रतिशत और अन्य को २१.७६ प्रतिशथ वोट मिले थे । २०० सीटों वाली इस विधानसभा में बीजेपी के खाते में फिलहाल १६३ सीटें है ।
सर्वे के मुताबिक मध्य प्रदेश में भी बीजेपी को नुकसान होता दिख रहा है । सर्वे की मानें तो बीजेपी को ३४ प्रतिशत, कांग्रेस को ४९ प्रतिशत और अन्य को १७ प्रतिशत वोट मिलने के आसार है । पिछले विधानसभा चुनाव में वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को ४४.८८ प्रतिशत, कांग्रेस को ३६.३८ प्रतिशत और अन्य को १८.७४ प्रतिशत वोट शेयर मिला था । २०३ सीटों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी के खाते में फिलहाल १६५, तो कांग्रेस के खाते में ५८ सीटें है । सर्वे २८ अप्रैल से १७ मई २०१८ से बीच १९ राज्यों में ७०० जगहों की १७५ विधानसभा सीटों पर किया गया । इस सर्वे के दौरान १५८६० लोगों की राय ली गई ।

Related posts

ભાજપ સમાજને વિભાજીત કરવા ઇચ્છે છે : સુરજેવાલા

aapnugujarat

વડાપ્રધાન મોદી અને નાણાંમંત્રી અર્થશાસ્ત્ર જાણતા નથી : SWAMI

editor

ગોડસે દેશભક્ત, રાહુલ નામ પુરતા ગાંધી : ત્રિવેન્દ્રસિંહ રાવત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1