Aapnu Gujarat
તાજા સમાચાર રાષ્ટ્રીય

कांग्रेस नेता चिदंबरम और उनके बेटे के घर सीबीआई के छापे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के आवास पर मंगलवार सुबह सीबीआई ने छापा मारा है । बताया जा रहा है कि यह छापेमारी आईएनएक्स मीडिया को दी गई मंजुरी के सिलसिले में की गई है । सोमवार को इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई थी । रिपोट्‌र्स के मुताबिक चिदंबरम के घर समेत १४ ठिकानो पर छापे मारे गए है । जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने चिदंबर के चेन्नै स्थित घर और पैतृक आवास कराईकुडी में भी छापा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में चिदंबरम ने कहा है कि मोदी सरकार उनकी आवाज को दबाना चाहती है । उन्होंने कहा, सरकार मुझे लिखने से रोकना चाहती है, जैसा कि वह अन्य विपक्ष के नेताओं, पत्रकारो, स्तंभकारो, एनजीओ, सिविल सोसायटी के साथ कर रही है । सरकार मुझे और मेरे बेटे और उसके दोस्तो को टारगेट करने के लिए सीबीआई और अन्य एजेंसियो का इस्तेमाल कर रही है । आईएनएक्स मीडीया को मंजुरी देने से संबंधितृ आरोपो पर चिदंबरम ने कहा कि एफआईपीबी के अनुशंसा के आधार पर हर मामले में कानुन के हिसाब के कार्रवाई की जाती है, इसमें केंद्र सरकार के पांच सचिव भी शामिल होते है ।
स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने भी छापे की कार्रवाई को राजनीती से प्रेरित बताया है । बता दे कि युपीए सरकार के दौरान आईएनएक्स मीडिया के फंड को एफआईपीबी के जरिये मंजुरी दी गई थी । उस दौरान यह विभाग चिदंबरम के पास था ।
सुत्रो के मुताबिक कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उनकीृृ कंपनी ने आईएनएक्स मीडिया समुह को विदेशी निवेश के मामले में मंजुरी दिलाने के लिए घुस ली थी । आईएनएक्स मीडीया के मुखिया कभी पीटर मुखर्जी हुआ करते थे जो शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी है । बता दे कि कार्ति चिदंबरम एयरसेल मैक्सिस डील में मनी लोन्ड्रिंग के आरोपो का सामना कर रहे है ।

Related posts

पाक ने किया संघर्षविराम उल्लंघन

aapnugujarat

अल्पसंख्यकों के लिए बजट में 500 करोड़ की बढ़ोतरी की गई है : नकवी

aapnugujarat

અખિલેશ, મુલાયમસિંહ, માયાવતીનું સુરક્ષા છત્ર ઘટ્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

URL