Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

खुद बेल पर बाहर राहुल गांधी क्या कहेंगे : निर्मला सीतारमन

कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम के परिवार के खिलाफ विदेश में अघोषित संपत्ति के मामले में चार्जशीट दाखिल होने पर बीजेपी ने तीखा हमला बोला है । मोदी सरकार में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा कि खुद बेल पर बाहर चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी क्या अपने सीनियर नेता के मामले पर कोई टिप्पणी करेंगे या ऐक्शन लेंगे ।
निर्मला ने कहा कि पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम पर विदेश में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी न देने का आरोप है । इस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके परिवार के खिलाफ ४ चार्जशीट दाखिल की है । उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस पी. चिदंबरम को भी नवाज शरीफ की तरह राजनीति से दूर करेगी क्योंकि उन्होंने भी विदेश में अपनी संपत्ति की जानकारी अपने ऐफिडेविट और इनकम टैक्स के रिकॉर्ड में नहीं दी । निर्मला ने इस मामले में सीधे राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी जानना चाहती है कि खुद बेल पर बाहर चल रहे कांग्रेस के अध्यक्ष क्या इस पर कोई जांच करेंगे या कोई टिप्पणी करेंगे । उनके पूर्व सीनियर मंत्री ने जो जानकारी नहीं दी है, उस पर १२० पर्संट पेनल्टी लगेगी । आरोपी सही साबित होते हैं तो १० साल तक उन्हें जेल में भी रहना पड़ा सकता है । २०१५ में मोदी सरकार ब्लैक मनी को लेकर कानून लाई थी, उसका उल्लंघन करते हुए पी. चिदंबरम को पकड़ा गया है ।
निर्मला ने चिदंबरम की विदेशों में संपत्ति के आरोपों पर कहा, मीडिया से मिली जानकारी से लगता है कि उनके नाम पर विदेश में २१ अकाउंट हैं और १४ देशों में उनके असेट्‌स हैं । हम पूरी जानकारी बैंक आदि से लेने पर विचार कर रहे हैं ।
पी. चिदंबरम ने २०१६ के अपने ऐफिडेविट में यह विवरण नहीं दिया है । उनके बेटे कीर्ति चिदंबरम ने भी २०१४ से कोई जानकारी नहीं दी है ।

Related posts

मंदी से उबरा मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर : निक्केई सर्वे में दावा

aapnugujarat

જન ધન ખાતાધારકોને બેંક તરફથી મોટી રાહત

aapnugujarat

૯ દિવસ બાદ કેજરીવાલના ધરણા પ્રદર્શનનો અંત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1