Aapnu Gujarat
રમતગમત

सांसद सचिन ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की सैलरी

दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंडुलकर ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपना पूरा वेतन और भत्ते प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिए । सदन में उनका कार्यकाल हाल में समाप्त हुआ था । पिछले छह वर्षों में तेंडुलकर को वेतन के रूप में लगभग ९० लाख रुपये और अन्य मासिक भत्ते मिले थे ।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी आभार पत्र जारी किया है जिसमें लिखा गया है, प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिए आभार व्यक्त किया है । यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा । ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ के नाम से मशहूर तेंडुलकर और अभिनेत्री रेखा की इन वर्षो में संसद में कम उपस्थिति के लिए कई बार आलोचना झेलनी पड़ी थी ।
तेंडुलकर ने हालांकि सांसद निधि का अच्छा उपयोग किया था । उनके कार्यालय से जारी आंकड़ों में उन्होंने देश भर में १८५ परियोजनाओं को मंजूरी देने तथा उन्हें आवंटित ३० करोड़ में से ७.४ करोड़ रुपये शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया है । सांसद आदरश ग्राम योजना कार्यक्रम के तहत सचिन ने दो गांवों को भी गोद लिया जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल है ।

Related posts

દિલ્હી ડેયરડેવિલ્સે નામ બદલ્યું

aapnugujarat

ખેલાડીઓને આઈપીએલ મેચો રમવા પર મર્યાદા ના હોવી જોઈએ : કોહલી

aapnugujarat

West Indies defeated Afghanistan

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1