Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश की राजनीति में चल रही तमाम उठापटक के बीच कांग्रेस खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । हालांकि, उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है । इस्तीफा स्वीकार होने तक वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कामकाज देखते रहेंगे ।
खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है । राज बब्बर ने कहा, मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था । मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया । कुछ अच्छा हुआ होगा कुछ खराब भी हुआ होगा । मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता यह आकलन लीडरशिप करेगी ।
राज बब्बर बोले, कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि २०१९ को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए । किसीकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है ।
सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ब्राह्मण चेहरा होगा । इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है । यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती एक साथ कांग्रेस करेगी । चारों उपाध्यक्षों को अलग अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा ।
कांग्रेस के महाअधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शांतराम नाइक ने इस्तीफा दे दिया है । राहुल ने कहा था कि युवा पीढ़ी को नेतृत्व संभालने के लिए आगे आना चाहिएाॆ।

Related posts

લોન મોરિટેરિયમ : સુપ્રિમમાં સુનાવણી બે સપ્તાહ ટળી

editor

કાશ્મીર-હિમાચલના અનેક ભાગમાં હિમવર્ષા

aapnugujarat

બોધગયા સીરિયલ બ્લાસ્ટઃ તમામ પાંચ આરોપીને દોષી જાહેર કરાયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1