एसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल

Font Size

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है । दिल्ली में बीजेपी हेडकवॉर्टर पहुंचकर नरेश ने बीजेपी की औपचारिक रूप में सदस्यता ग्रहण की है । हाल ही में राज्यसभा के लिए जया बच्चन को तरहीज दिए जाने से नरेश पार्टी से नाराज चल रहे थे ।
बता दें कि एसपी ने अग्रवाल के दावे को दरकिनार करते हुए उत्तरप्रदेश से जया बच्चन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था । यूपी में एसपी के ४७ विधायक हैं और वह केवल एक उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने की स्थिति में है । दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में नरेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल और प्रवक्ता संबित पात्रा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।
बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन से खुलकर नाराजगी जाहिर की । नरेश ने कहा, फिल्मों में काम करने वाली से मेरी हैसियत कर दी गई, उनके नाम पर हमारा टिकट काटा गया । मैंने इसको भी बहुत उचित नहीं समझा । मैं बीजेपी में कोइ शर्त पर नहीं आया । कोई राज्यसभा टिकिट की मांग नहीं है ।
सूत्रों के मुताबिक एसपी का टिकट करने से नाराज अग्रवाल ने बीजेपी की टॉप लीडरशिप से संपर्क साधा था और उनके पार्टी में शामिल होने को आलाकमान से हरी झंडी मिल गई । यूपी के हरदोई जिले के रहने वाले अग्रवाल १९८० में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे ।
बाद में वह कई अन्य दलों से होते हुए एसपी में पहुंचे थे । वर्ष १९९७ में जब यूपी में कल्याण सिंह सरकार को विश्वास मत हासिल करना था तो नरेश अग्रवाल समेत कई कांग्रेस विधायकों ने लोकतांत्रिक कांग्रेस नाम से नई पार्टी बनाई थी ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *