Aapnu Gujarat
તાજા સમાચાર રાષ્ટ્રીય

भारत शत्रु की हरकतों पर जवाबी कार्रवाई करेगा : रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सना ने हमारे दो सुरक्षाकर्मियों के शवों को जिस प्रकार क्षत-विक्षत किया है, भारत भी शत्रु की ऐसी हरकतों पर जवाबी कार्रवाई करेगा । जनरल रावत ने इस घटना में भारत की संभावित कार्रवाई के ब्येरे साझा करने से इंकार कर दिया ।
सेना प्रमुख ने यह भी बताया कि कृष्णा घाटी की घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है । गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की बॉर्डर ऐकशन टीम ने हमारी सेना के एक नायब सूबेदार और बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल की जान लेकर उनका शव क्षति-विक्षत कर दिया था । जनरल रावत ने भारत की संभावित कार्रवाई के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा, हम पहले से आगे की योजनाओं के बारे में चर्चा नहीं करते । हम क्रियान्वयन के बाद ब्योरे साझा करते हैं ।
बता दे कि सोमवार को एलओसी के नजदीक कृष्णा घाटी में पाकिस्तान की तरफ से अचानक रॉकेट और मोर्टार दागे गए । इसी दौरान पाकिस्तानी बॉर्डर एकशन टीम ने भारतीय सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया । इसमें यूपी के देवरिया के रहने वाले बीएसएफ कोन्स्टेबल प्रेम सागर और पंजाब के तरनतार के रहने वाले सेना के नायब सूबेदार परमजीतसिंह शहीद हो गए ।

Related posts

असम में NRC की प्रक्रिया भारत का आंतरिक मामला : विदेश मंत्री

aapnugujarat

બંગાળમાં ભાજપ ૨૩થી વધુ સીટો જીતી સપાટો બોલાવશે : શાહ

aapnugujarat

कल मालदीव और मॉरीशस की यात्रा पर जाएंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर

editor

Leave a Comment

URL