Aapnu Gujarat
ગુજરાત

सूरत रेप केस : स्थानीय साड़ी व्यापारियों की मदद ली गई

सूरत में ११ साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या की घटना ने पूरे देश में महिला सुरक्षा, खासकर रेप के मामलों को लेकर चल रहे गुस्से को और भड़का दिया । लोग विरोध करने सड़को पर उतरे, कहीं प्रदर्शन हुए तो कही कैंडल मार्च । इस सब के बीच सूरत में लोगो बच्ची की पहचान का पता लगाने के लिए कोशिशो में जूटे रहे । ऐसा ही कुछ कर रहे हैं यहा के साड़ी व्यापारी ।
सेवा फाउंडेशन नाम के एनजीओ के संस्थापक ललित शर्मा ने बताया है कि सूरत पुलिस की मदद से बच्ची का पता लगाने की कोशिश की जा रही है । उन्होंने बताया, बच्ची की पहचान नहीं होने पर स्थानीय साड़ी व्यापारियों की मदद ली गई । बच्ची की तस्वीर वाले २५,००० पर्चे छपवाकर साड़ी के पैकट्‌स में रखे गए और अलग अलग राज्यों में भेज दि गए । उन पर पुलसि अधिकारियों के नंबर और अन्य जानकारियां भी लिखी गई जिस कि अगर किसी के पास बच्ची से जुड़ी जानकारी हो तो वह संपर्क कर सके ।
साड़ियों के पैकट उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा भेजे गए है । पुलसि कमिश्नर शर्मा ने बताया कि ऐसे ही पोस्टर पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश जाने वाली ट्रेनों पर भी लगा दी गई है । इससे पहले सूरत के बिल्डर तुषार घेलानी ने बच्ची या दोषियों के बारे में जानकारी देने वालो को ५ लाख के इनाम देने की घोषणा की थी । सूरत के हीरा व्यापारी भी पुलिस से मिले थे और इनाम मेें और बड़ी रकम रखने के बारे में बात की थी । उधर, आंध्र प्रदेश के एक दंपति ने बच्ची को अपनी बेटी बताया था । यह पिछले साल अकूटबर में लापता था । पुलिस कमिश्नर सतीश शर्माने बताया था कि बच्ची के माता-पिता सूरत पहुंच गए है । इस बारे में पुख्ता जानकारी डीएनए टेस्ट होने के बाद ही दी जा सकती है । गौरतलब है कि बच्ची की लाश ६ अप्रैल को एक क्रिकेट ग्राउन्ड में झाडियों के पीछे मिली थी ।

Related posts

વેજલપુરમાં ચેનસ્નેચિંગ

aapnugujarat

દેશની છબી ખરડવા બદલ કોંગ્રેસ લોકોની માફી માંગે : ગજેન્દ્રસિંહ શેખાવત

aapnugujarat

अब सुभाषब्रिज को रिपेर किया जाएगा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1