Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाकिस्तान ने भारत में उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुलाया

भारत-पाकिस्तान के बीच राजनयिकों के उत्पीड़न के मामले में पाकिस्तान ने पैतरेबाजी शुरू कर दी है । पाकिस्तान ने भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस इस्लामाबाद बुला लिया है । मीडिया रिपोट्‌र्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने राजनयिकों के उत्पीड़न को लेकर भारत के साथ जारी गतिरोध पर बातचीत के लिए महमूद को वापस बुलाया है ।
दरअसल, पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि भारत में मौजूद उसके राजनयिकों और उनके परिवारों को परेशान किया जा रहा हैं । हालांकि, सूत्रों की माने तो कहानी एकदम उलट है । असल में तो पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को काफी प्रताड़ना का समना करना पड रहा है । पिछले एक साल में यह स्थिति और बिगड़ी है लेकिन भारतीय राजनयिकों ने मीडिया के सामने इस मामले का खुलासा नहीं किया था ।
इस्लमाबाद में भारतीय उच्चायोग के कर्मियों का उत्पीड़न सामान्य सी बात हो गई है । आक्रामक निगरानी, खतरनाक तरीके से अधिकारियों का पीछ़ा हमेशा मुद्दा रहा है । एजेंसियों के लोग अफसरों की विडियोग्राफी करते रहते हैं ।
फोन को चेहरे के करीब तक ला दिया जाता है । अश्लील फोन कॉल और मेसेज फोन पर अक्सर मिलते रहते हैं । इस तरह के माहौल के कारण ज्यादातार परिवार भारत लौट आए हैं और स्कूलों से बच्चो को हटा दिया गया है । भारत ने पाकिस्तान से बार-बार अनुरोध किया है कि उच्चायोगों को ऐसा माहौल दिया जाए, जो भय और धमकी से मुक्त हो ।

Related posts

મોસ્કો નજીક વિમાન દુર્ઘટના થઇ : ૭૧ પ્રવાસીઓનાં મોત

aapnugujarat

પૃથ્વી પર પડતાં પહેલા નષ્ટ થયું ચીનનું અંતરિક્ષ સ્ટેશન ‘તિયાંગોંગ-૧’

aapnugujarat

Doesn’t want or foresee, war with Iran : Trump

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1