Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आधार नहीं उन्हें भी स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा : नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को ऐलान किया है कि जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, उन्हें भी सरकार की स्वास्थ्य वीमा योजना का लाभ मिलेगा । मोदी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट में जनस्वास्थ्य को लेकर बड़ी घोषणाएं की गई । आयुष्यमान भारत के तहत नैशनल हेल्थ प्रॉटेक्शन स्कीम लाई गई, जिसे मोदी सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक माना जा रहा है ।
आधार की अनिवार्यता को लेकर फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में है । बुधवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने विदेशों में रहे रहे बुजुर्गों की पेंशन को लेकर आधार नहीं होने पर सवाल उठाए थे । सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए आधार ही अनिवार्यता का विपक्षी दल कड़ा विरोध कर रहे हैं । ऐसे वक्त में केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में आधार अनिवार्यता से छूट जरूर बड़ी पहल हैं ।
बता दें कि सरकार बार-बार आधार को अनिवार्य करने की बात कर रही हैं । सुप्रीम कोर्ट में आधार मामले की सुनवाई के दौरन केंद्र सरकार ने कहा है कि आधार के लिए लिया जाने वाला डेटा पुरी तरह सुरक्षित है । केंद्र की यह भी दलील है कि सही लोगों के पास सरकारी सुविधाओं का लाभ पहुंचे इसलिए आधार जरूरी है । आधार के जरिए फर्जी राशन कार्ड, पेंशन कार्ड बनानेवालों पर नकेल कसी जा सकेगी ।

Related posts

राम मंदिर विवाद में मध्यस्थता की कोशिशें बेकार होंगी : योगी आदित्यनाथ

aapnugujarat

PM Modi to visit Saudi Arabia soon, will discuss investment with Prince Salman

aapnugujarat

સટ્ટાબજારમાં તેજી : એનડીએ ૩૦૦થી વધુ બેઠકો જીતશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1